होम > समाचार > सामग्री

कैसे ढाला और बाहर निकालना प्लास्टिक भागों में धीमी दरार विकास को कम करने के लिए

Jan 14, 2019

लंबे जीवन प्रत्याशा वाले उत्पादों में उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक में धीमी वृद्धि (SCG) होने का खतरा हो सकता है। SCG को उत्पाद डिजाइन, सामग्री चयन, उत्पादन के तरीकों और उस वातावरण से उपसर्गित किया जा सकता है जिसमें भाग या उपकरण का उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, चिकित्सा उपकरणों कीटाणुरहित करने और अस्पताल से प्राप्त संक्रमणों की दर को कम करने के लिए हरशेर रसायनों की ओर बढ़ने से प्लास्टिक के हिस्सों में तनाव दर बढ़ रहा है, या बढ़ रहा है। क्रिश्चियन हेरिल्ड, टील प्लास्टिक (बारबाओ, WI) में विकास की रणनीति के निदेशक चिकित्सा उपकरणों में SCG के कारणों में एक गहरा गोता लगाएँगे और ऐसे तरीके सुझाएंगे जिससे डिजाइनर और निर्माता आगामी सह-स्थित में एक सम्मेलन सत्र के दौरान इस घटना को कम कर सकें एनाहिम, CA में मेडिकल डिजाइन और विनिर्माण (एमडी एंड एम) वेस्ट और प्लास्टेक वेस्ट इवेंट। उन्होंने हाल ही में PlasticToday के साथ अपनी प्रस्तुति का एक पूर्वावलोकन साझा किया खेल की आपूर्ति और खेल कार्ड आस्तीन और ट्रेडिंग कार्ड आस्तीन और सॉफ्ट कार्ड धारक।

प्लास्टिक में क्रैकिंग रासायनिक शब्दों में धीमी है और निरंतर तनाव की आवश्यकता है, समझाया हेरिल्ड। हालांकि यह प्रभाव या टोक़ के कारण एक तात्कालिक घटना नहीं है, उदाहरण के लिए, यह अभी भी अपेक्षाकृत तेज आधार पर हो सकता है, यहां तक कि कुछ मामलों में एक दिन से भी कम समय में। "यह विफलता मोड किसी भी प्रकार की एक्सट्रूडेड या मोल्डेड प्लास्टिक में निहित है जो एक तनावग्रस्त स्थिति में है," हेरिल्ड ने कहा। खेल की आपूर्ति और खेल कार्ड आस्तीन और ट्रेडिंग कार्ड आस्तीन और सॉफ्ट कार्ड धारक।

एक इंजेक्शन ढाला हुआ भाग में तनाव उस तरीके से उत्पन्न होता है जिस तरीके से इसे ढाला जाता है या इकट्ठा किया जाता है। एक्सट्रूडेड उत्पादों में, "आप इसे कॉइल- और क्लिप-टाइप एप्लिकेशन में देखते हैं या जो ब्रेडिंग या बन्धन को शामिल करते हैं, जहां कुछ फिटिंग पर या उसके ऊपर क्लिप किया जाता है," उन्होंने समझाया। कुछ पॉलिमर, हेरिल्ड ने कहा, अवशिष्ट तनाव के लिए अधिक असुरक्षित हैं और दूसरों की तुलना में तेजी से दरार करेंगे। यह पालन करने के लिए जाता है कि उचित बहुलक चयन SCG को रोकने के लिए प्राथमिक उपकरण है। खेल की आपूर्ति और खेल कार्ड आस्तीन और ट्रेडिंग कार्ड आस्तीन और सॉफ्ट कार्ड धारक।

आप शायद ही कभी Herrild के अनुसार कई आम पॉलिमर में SCG देखते हैं, विशेष रूप से टयूबिंग के लिए। “लचीले पीवीसी और कुछ थर्माप्लास्टिक मूत्रवर्धक और इलास्टोमर्स एससीजी के लिए बहुत प्रतिरोधी हैं। जब तक आप किसी तरह की चरम स्थिति के तहत कुछ विशेष रसायनों के संपर्क में आने वाले हिस्से या डिवाइस को नहीं डालते हैं या टयूबिंग को मारते हैं - यह बहुत संभावना नहीं है कि आपको सामान्य उपयोग की शर्तों के तहत कोई खुर दिखाई देगा, ”हेरिल्ड ने कहा। खेल की आपूर्ति और खेल कार्ड आस्तीन और ट्रेडिंग कार्ड आस्तीन और सॉफ्ट कार्ड धारक।

एससीजी एक आणविक प्रक्रिया है जो बहुलक में रासायनिक परिवर्तनों को प्रवेश नहीं करती है। हेरिल्ड ने इसे "आणविक श्रृंखला असंतोष" के रूप में वर्णित किया है, जिसके द्वारा बहुलक शाखाएं अलग हो जाती हैं। "कुछ कीटाणुनाशक पॉलिमर में बहुत अच्छी तरह से प्रवेश करते हैं और तनाव दरार सक्रियण ऊर्जा को कम करते हैं, जिससे बहुलक शाखाओं को अलग करना आसान हो जाता है। कुछ पॉलिमर कीटाणुओं को अच्छी तरह से संभालते हैं और कुछ उन्हें बिल्कुल भी सहन नहीं कर सकते हैं। यदि आपको पता है कि आपके डिवाइस के कीटाणुनाशक के प्रकार का सामना करने की संभावना है, तो आप एक ऐसी सामग्री का चयन कर सकते हैं जो इसका सामना करेगी। खेल की आपूर्ति और खेल कार्ड आस्तीन और ट्रेडिंग कार्ड आस्तीन और सॉफ्ट कार्ड धारक।