होम > समाचार > सामग्री

वैश्विक चिकित्सा 3d मुद्रण बाजार के लिए दोहरे अंकों की वृद्धि का पूर्वानुमान

Apr 28, 2018

प्रत्यक्ष डिजिटल विनिर्माण और 3 डी मुद्रित उत्पादों के प्रमुख पेटेंट की समाप्ति की वृद्धि अपनाने 3 डी मुद्रित चिकित्सा उपकरण बाजार के वैश्विक विकास के लिए योगदान देगा, MarketsandMarkets (Northbrook, IL) से एक रिपोर्ट के अनुसार । इसके अलावा, स्वास्थ्य उद्योग में 3 डी मुद्रण के लिए आवेदनों की बढ़ती संख्या शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं में 3 डी मुद्रण का उपयोग सर्जनों द्वारा संचालित किया जा रहा है ।


बाजार प्रौद्योगिकी, घटक प्रकार और क्षेत्र के आधार पर विभाजित है । घटक के आधार पर, यह तीन व्यापक श्रेणियों में विभाजित है: उपकरण, सामग्री, और सॉफ्टवेयर और सेवाओं । उपकरण सेगमेंट में २०१७ से २०२२ तक सबसे ज्यादा ग्रोथ रजिस्टर होने की उम्मीद है । तकनीकी रूप से उंनत 3d मुद्रण उपकरण का विकास स्वास्थ्य अनुप्रयोगों की संख्या के लिए अग्रणी बाजार खिलाड़ियों द्वारा और 3 डी मुद्रण की बढ़ती चिकित्सा उत्पादों के निर्माण के लिए गोद लेने के प्रमुख कारकों 3 डी मुद्रण के लिए मांग ड्राइविंग कर रहे है स्वास्थ्य उद्योग में उपकरण, रिपोर्ट के अनुसार ।

प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में, चिकित्सा 3 डी मुद्रण इलेक्ट्रॉन बीम पिघलने में विभाजित है, लेजर बीम पिघलने, photopolymerizaton, छोटी बूंद जमाव या बाहर निकालना आधारित प्रौद्योगिकियों, MarketsandMarkets कहा । लेजर बीम पिघलने खंड पूर्वानुमान अवधि के दौरान उच्चतम वृद्धि का पंजीकरण करने की उम्मीद है । इस तकनीक को सही ढंग से दंत अनुप्रयोगों और ंयूनतम इनवेसिव सर्जरी के लिए छोटे भागों का उत्पादन करने के लिए प्रयोग किया जाता है ।

MarketsandMarkets के मुताबिक, ग्लोबल 3डी प्रिंटिंग मेडिकल डिवाइस मार्केट में प्रमुख खिलाड़ियों में Stratasys, 3डी सिस्टम्स कॉर्प, EnvisionTEC GmbH, Materialise नमन, EOS GmbH, आरकैम एबी, संकल्पना लेजर GmbH और Renishaw पीएलसी शामिल हैं ।

२०१६ में, उत्तरी अमेरिका ऐसे सरकारी प्रयासों में वृद्धि और अंग प्रत्यारोपण के लिए बढ़ती मांग के रूप में कारकों के कारण बाजार के सबसे बड़े हिस्से के लिए खाते । हालांकि, एशिया-प्रशांत क्षेत्र पूर्वानुमान अवधि के दौरान उच्चतम चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर का पंजीकरण करने की उम्मीद है । नए 3d प्रिंटिंग अनुसंधान, प्रशिक्षण और शिक्षा केंद्रों की स्थापना, और उभरते एशियाई देशों में अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार करने के लिए अग्रणी बाजार के खिलाड़ियों के प्रयासों में चिकित्सा उपकरणों के लिए 3 डी मुद्रण बाजार के विकास को पहुंचाने वाले कारक हैं एशिया-प्रशांत क्षेत्र ।